Indian Air Force Missing Plane: जैसा की आप सब जानते है की भारत और पाकिस्तान के बीच के हालात कुछ सही नही चल रहे है और माहौल गहमा गहमी का है। पहले कुछ कायार आतंकियों ने 14 FEB

को पुलवामा मे CRPF के काफिले पर हमला किया जिस हमले मे हमारे 40 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। इस हमले की ज़िम्मेदारी Pakistan के एक आतंकी संगठन ने ली।

यह हमला 350 KG विस्फोटक से किया गया था । CRPF का एक convoy जिसमे तकरीब 2500 सैनीक थे । जिस समय यह काफिला निकाल रहा था उसी समय इस विस्फोटक से भरा वहाँ CRPF के काफिले से जा टकराया। इससे एक भयानक विस्फोट हुआ। इस विस्फोट मे हमारे 40 जवान शहीद हुए ।

अब बारी थी  इस  हमले का जवाब देने की। Pakistan डंके की चोट पर यह कहने मे लगा था की यह हमला उनकी तरफ से नहीं था और उनके यहाँ आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि सच भारत समेत पूरा विश्व जानता है।  भारत को तो बदला लेना था और भारत को पता था की इस बार पाकिस्तान किसी  भी काउंटर अटैक के लिए तैयार रहेगा क्यूकी वह भूतकाल मे एक Surgical Strike झेल चुका था।

पर Pakistani इस बात से अंजान थे की वह जमीन देखते रह जाएंगे और भारत उनकी टोपी उड़ा लेगा। आखिरकार भारत ने 26 February 2018 को Pakistan से बदला ले ही लिया। भारत के वीर सैनिकों को शादीद हुए 13 दिन भी नहीं हुए थे की भारत ने शहीदों का बदला ले लिया।  इसके लिए 12 MIRRAGE विमानों का इस्तेमाल किया गया जो  26 February 2018 को  सुबह 3 बजे के करीब मे पाकिस्तान के तीन आतंकी ठिकानो पर 1200 KG बम बरसा कर अपने देश वापिस आए।

भारत के जवाबी कारवाई को देख पाकिस्तान ने 27 feb 2018 की सुबह अपने दो F-16 विमान भारत के सीमा मे दाखिल किए जहां भारत  के MIG 21 fighter ने उन्हे intercept किया और उनकी एक F-16 विमान को मार गिराया। सूत्रो के अनुसार हमारा एक MIG 21 विमान crash हो चुका है। Pakistan अभी भी यह मानने को तैयार नहीं है की भारत ने उनके एक F-16 को मार गिराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here