2019 Election Updates: आपको क्या लगता है की 2019 मे कौन सी राज्यनितिक Party बाज़ी मारेगी?  कई जगहों पर ऐसा प्रचारित किया जा रहा है की पाकिस्तान और भारत के बीच चल रहे इन तनाओ भरे दिनो मे चुनाओ की तिथि को आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि Election Commission ने यह साफ कर दिया है की चुनाओ की date आगे नही बड़ाई जाएगी । इस चुनावी रणभूमि मे इस वक्त की दो सबसे बड़ी  party BHARTIYE JANTA PARTY [BJP]  और INDIAN NATIONAL CONGRESS हैं। इनके अलावा भी काफी सारी Parties चुनाव लड़ेंगी पर देश भर मे इन दोनों parties ने लोगों का ध्यान अपने ऊपर जादा आकर्षित किया है।

BJP vs Congress 2019

 

अब सवाल यह उठता है की जो सत्ताधारी पार्टी है क्या वो अपने काम के बदौलत फिर से एक बार सत्ता मे आ सकेगी? अगर काम की बात करें तो BJP ने जितने वादे किए थे उन सारों को तो नहीं परंतु 60 प्रतिशत वादों को जरूर पूरा किया है और ऐसा हम नहीं उनके Statistics बताते हैं। क्या इतना काम करना उनके सत्ता मे दोबारा वापिस आने का कारण बन सकता है? जैसा की आप सब जानते हैं कि हमारा देश प्रगति को छू रहा है और विकाश की तरफ आगे बढ़ रहा है। ऐसे मे क्या लोग 60 फीसदी काम से संतुष्ट हो कर एक बार दोबारा BJP को मौका देंगे?

अग्रिम चुनाओ के लिए अभी से ही सारी Parties तैयारी मे लग गयी हैं। कहीं धर्म पे राजनीति चल रही है तो कहीं सेना पर। सब अपनी अपनी रोटी सेकने मे लगे हुए हैं।

कुछ लोग कह रहे है की मोदी जी के विदेश यात्रा से देश को नुकसान है पर Fact यह भी है की भरात के प्रधानमंत्री जितने भी देश में गए है वहाँ से कुछ न कुछ Technology या Invester लेकर आए है और वे और कुछ लाये हो या न लाएँ हो परंतु हर देश के मजबूत रिश्ता ज़रूर बना कर आए हैं। दूसरे देशों से Investors के आने से हमारे देश मे रोजगार की पूर्ति होगी इससे बेरोजगारी कम होगी ।

2019 elections

जैसे कि आप BULLET TRAIN के प्रोजेक्ट को ही क्यू न ले लें। यह Project जब कभी भी पूरा बन कर तैयार होगा तब न जाने कितने लोगो को रोज़गार मिलेगा। आपको बता दें कि चारों ओर EVM हैकिंंग कि खबरों के चलते Election Comission ने नयी तरह की VOTING मशीनों को प्रयोग मे लाने का सोचा है। इस मशीन कि मदद से आप जिस किसी भी पार्टी को वोट देंगे उसके नाम की पर्ची बगल मे रखे बैलेट बॉक्स मे Display पर देख सकते है।  इससे वोटर यह सुनिश्चित कर लेगा की वो जिस पार्टी को वोट देना चाहता है vote उसी को जाये।

 

“वोट देना हम सब का अधिकार है और यह वोट किसे देना है इसका फैसला करना हमारी ज़िम्मेदारी है। अपना कीमती वोट ज़रूर दें”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here